Gyanvapi को लेकर सीएम योगी का बड़ा बयान, ‘त्रिशूल मस्जिद के अंदर क्या कर रहा है?’

Gyanvapi : देश में Gyanvapi का मामला अभी कोर्ट में चल रहा है, सभी की नजर कोर्ट के फैसले पर है,  ASI  के सर्वे करने पर कोर्ट द्वारा रोक लगा दी गई थी। जिसकी सुनवाई अभी सुप्रीम कोर्ट में चल रही है। इसी बीच उत्तर प्रदेश के  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  ज्ञानवापी मामले में बड़ा बयान दिया है। 

सीएम योगी ने कहा कि Gyanvapi को मस्जिद कहना ठीक नहीं है, त्रिशूल मस्जिद के अंदर क्या कर रहा है? उन्होंने यह भी कहा कि सवा छ: साल से सरकार में है कहने वाले कहते हैं पर कोई दंगा नहीं हुआ देखें कि कैसे पंचायत चुनाव निकाय चुनाव विधानसभा चुनाव होते हैं। पश्चिम बंगाल में भी पंचायत चुनाव हुए थे और वहां क्या हाल हुआ यह पूरा देश जानता है वह पूरे देश को पश्चिम बंगाल बनाना चाहते हैं। जैसे टीएलसी की सरकार ने अभी पश्चिम बंगाल में किया था। आइए जानते हैं कि सीएम योगी ने Gyanvapi  को लेकर क्या क्या कहा।

Gyanvapi को लेकर क्या बोले सीएम

सीएम योगी ANI  बोर्ड क्लास में अपनी बात रख रहे थे इस दौरान ज्ञानवापी को लेकर उन्होंने कहा कि अगर हम उसको मस्जिद कहेंगे तो विवाद होगा मुझे लगता है कि भगवान ने जिसको दृष्टि दी है वो देखे ना कि त्रिशूल मस्जिद के अंदर क्या कर रहा है? हमने तो नहीं रखे हैं ना, ज्योतिर्लिंग है, प्रतिमा है, और ज्ञानवापी की दीवारें भी चीख चीख कर क्या कह रही है” और मुझे लगता है कि यह प्रस्ताव मुस्लिम समाज की तरफ से आना चाहिए कि ऐतिहासिक गलती हुई है और उस गलती के लिए हम चाहते हैं कि समाधान हो।

 विपक्षी गठबंधन पर क्या बोले योगी

सीएम योगी ने विपक्षी गठबंधन पर कहा कैसे पश्चिम बंगाल में विरोधी दलों के नेताओं को मारा गया, यह चीजें आंखें खोलने वाली है लेकिन इन पर तो कोई बोलता नहीं। 1990 में कश्मीर में जो कुछ हुआ उस पर सब लोग मौजूद थे। आंखें इस तरह का दोहरा दृष्टिकोण क्यों? वहीं विपक्ष के गठबंधन I.N.D.I.A.  पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उसे इंडिया नहीं बोलना चाहिए यह जो… ग्रुप है, चोला बदलने से मुक्ति नहीं मिल जाएगी। इस प्रकार सीएम योगी ने एक बार फिर विपक्षी गठबंधन पर हल्ला बोला है।

Gyanvapi Survey Case : हाई कोर्ट आज सुना सकता है बड़ा फैसला

आइटीआर फाइल करने की तारीख बढ़ सकती है या नहीं?

सीमा-अंजू से प्रेरित होकर नाबालिक लड़की ने किया ऐसा काम

तेजी से फैल रहा है आई फ्लू इंफेक्शन, जाने लक्षण और बचाव के तरीके

देश संविधान से चलेगा बोले सीएम योगी

एक अन्य सवाल के जवाब में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, देश संविधान से चलेगा, मत और मजहब से नहीं। देखी मैं ईश्वर का भक्त हूं लेकिन किसी पाखंड में विश्वास नहीं करता आपका मत और मजहब अपने तरीके से होगा। आपके मस्जिद,  इबादत गाह तक होगा। सड़क पर प्रसन्न करने के लिए नहीं और आपको किसी दूसरे पर नहीं थोप सकते हैं देश में किसी को रहना है तो उसे राष्ट्र को सर्वोपरि मानना होगा अपने मत और मजहब को नहीं ।

 

 

Leave a Comment