Delhi Flood: दिल्ली में बारिश का कहर, येलो अलर्ट जारी

Delhi Flood दिल्ली में बारिश का कहर जारी है, 1 हफ्ते पहले दिल्ली में बाढ़ से लोग परेशान थे, जिसके बाद आज भी दिल्ली में कई इलाकों में  भारी बारिश हो रही है। यमुना नदी अपने खतरे के निशान से ऊपर चल रही है।  मौसम विभाग की माने तो दिल्ली को येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है साथ ही देश के कई राज्यों में मौसम विभाग ने भारी बारिश का अनुमान लगाया है।  आपको बता दें कि दिल्ली के लोग एक हफ्ते पहले से यमुना में आई बाढ़ से परेशान हैं, अब फिर से यमुना अपने खतरे के निशान से ऊपर चल रही है जिसने  दिल्ली के लोगों की परेशानी और बढ़ा दी है।  मौसम विभाग ने दिल्ली Delhi Flood में येलो अलर्ट जारी कर चेतावनी दी है।

घर छोड़कर बाहर रह रहे लोग

आपको बता दें कि  पिछले कई दिनों में यमुना किनारे से 33000 लोगों को रेस्क्यू किया गया था और  उनको रिफिल कैंप में शरण दी गई है। कुछ लोग यहां से वापस यमुना किनारे आने लग गए थे मगर अब यमुना फिर से खतरे के निशान से ऊपर बह रही है सभी से अपील की गई है कि इस वक्त कोई भी यमुना किनारे पर ना जाए।

Delhi Flood
Delhi Flood

 डरा रही यमुना

पहाड़ों पर हो रही भारी बारिश से यमुना नदी का जलस्तर बढ़ने लगा है हाल ही में आई बाढ़ के बाद दिल्ली एक बार फिर से कट में घिर गई है बता दें कि यमुना नदी Delhi Flood के साथ-साथ उसकी सहायक नदियां भी खतरे के निशान से ऊपर चल रही हैं। 

बारिश ने बढ़ाई परेशानी

देश में कई इलाकों में भारी बारिश होने का अनुमान है।  मुंबई में भी मौसम विभाग ने बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है और कुछ इलाकों के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।  भारी बारिश को देखते हुए सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है। 

इसे भी पढ़े-

तेजी से फैल रहा है आई फ्लू इंफेक्शन, जाने लक्षण और बचाव के तरीके

ITR Due Date Extension आइटीआर फाइल करने की तारीख बढ़ सकती है या नहीं?

Chat GPT इंतजार खत्म, लॉन्च हुआ मोबाइल एप

Leave a Comment