RRB Bank PO Admit Card 2023: आरआरबी बैंक पीओ का एडमिट कार्ड जारी, करें डाउनलोड 

RRB Bank PO Admit Card 2023: बैंकिंग कार्मिक चयन निकाय ( IBPS)  ने आईबीपीएस आरआरबी पीओ का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है, आईबीपीएस हर साल बैंक के एग्जाम कंडक्ट कराता है, इसका नोटिफिकेशन जनवरी में ही आ जाता है साथ में आईबीपीएस ( IBPS) समय के साथ अपने एग्जाम कराने के लिए जाना जाता है इसी क्रम में 2023 में आईबीपीएस अपने पहले आरआरबी पियो एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं, जिसे आप नीचे दिए गए जानकारी से आसानी  से डाउनलोड कर सकते हैं।

RRB Bank PO Admit Card 2023

बैंकिंग कार्मिक चयन निकालने आईबीपीएस आरआरबी पीओ के प्रीलिम्स परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं आईबीपीएस आरआरबी पोओ  प्रीलिम्स 2023 परीक्षा के लिए आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट www.ibps.in पर जाकर आप इसे आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं, यदि आपने फॉर्म भरते समय अपने मोबाइल नंबर को दिया होगा तो एग्जाम से पहले आपके मोबाइल नंबर पर लिंक के माध्यम से आईबीपीएस एग्जाम की जानकारी प्रदान करता है , यदि आपके पास मैसेज नहीं आता है, तो आप एग्जाम के एडमिट कार्ड को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं । डाउनलोड करने के बाद आप इसका प्रिंट निकाल सकते हैं।

ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

  1. सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  2. RRB Bank PO Admit Card 2023
    RRB Bank PO Admit Card 2023

    होम पेज पर ही आपको सीआरपी आरआरबी XII पर क्लिक करना होगा।

  3. अब आप राइट साइड में अपने पंजीकरण नंबर या रोल नंबर और पासवर्ड दर्ज करें आपका पासवर्ड आप की जन्म तिथि होगी।
  4. RRB Bank PO Admit Card 2023
    RRB Bank PO Admit Card 2023

    कैप्चर भरकर आप लॉगिन पर क्लिक करें।

  5. आपका हॉल टिकट आपको स्क्रीन पर दिखाई देगा कोमा इसको आप डाउनलोड कर ले।
  6.  अपना हॉलटिकट आप भविष्य के लिए डाउनलोड करने और एग्जाम हॉल के लिए इसका प्रिंट आउट ले ले।

उम्मीदवार को परीक्षा के  दिन बैध आईडी  प्रमाण के साथ अपने प्रवेश पत्र की हार्ड कॉपी ले जानी होगी।आरआरबी बैंक पीओ की प्रवेश परीक्षा अगस्त सितंबर के पहले सप्ताह से प्रारंभ होने वाली है।

आईबीपीएस( IBPS)  इस भर्ती कार्यक्रम के अनुसार  ग्रुप के अधिकारियों के लिए आरआरबी सीआरपी के लिए प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट पर 6 अगस्त 2023 तक उपलब्ध रहेगा और आरआरबी पीओ पहले 6 अगस्त को आयोजित किया जाएगा उम्मीदवार पोर्टल पर अपने पंजीकरण नंबर और पासवर्ड के साथ डाउनलोड कर के अपने प्रवेश पत्र की हार्ड कॉपी निकालने।

इस एग्जाम में रीजनिंग और प्लांट मिलाकर प्रत्येक सेक्शन में 40 40 अंको की परीक्षा होगी सभी प्रश्नों का हल करने के लिए उम्मीदवार को 45 मिनट का समय मिलेगा और साथ ही अगर उम्मीदवार गलत उत्तर  देता है तो नकारात्मक अंकन किया जाएगा उम्मीदवार द्वारा चयनित प्रत्यय गलत उत्तर के लिए उस प्रश्न के लिए निर्धारित अंकों में से 1/4 अंक काट लिया जाएगा।

Leave a Comment