AI गर्लफ्रेंड बनाकर करें अपने दिल की बात

AI:आज के दौर में हर किसी को एक परफेक्ट पार्टनर की तलाश है,सभी चाहते हैं कि मेरा पार्टनर में कई तरह की खूबियां हो और जैसे हम कहें वैसा ही वह हमारे साथ व्यवहार करें।  हर व्यक्ति चाहता है कि वह अपने पार्टनर को अपने ढंग से रखें। लेकिन प्रत्येक व्यक्ति की अपनी अलग अलग पसंद होती है, यदि आप ऐसे ही परफेक्ट पार्टनर की तलाश कर रहे हैं, लेकिन वह आपको नहीं मिल पा रहा है।  तो अब आप परेशान ना हो आपका यह काम AI की  मदद से बहुत ही आसान हो जाएगा।  AI आपको आपकी पसंद के हिसाब से आपके अनुकूल  गर्लफ्रेंड/ बॉयफ्रेंड का पता लगाने में मदद कर सकता है। इस तरह अब जल्द ही अपने सपनों के साथी को पा सकते हैं और अपने जीवन में खुशियां ला सकते हैं।  एक ऐसा ही AI Tool  बनने जा रहा है जिसकी मदद से आप अपने लिए एक परफेक्ट पार्टनर चल सकते हैं, आपको हम बताएंगे कि यह AI Tool और क्या-क्या खासियत है

 

आज के दौर में एआई की खूब मांग हो रही है,जहां AI आपके एक इशारे पर आपके लिए किसी भी प्रकार की इमेज तैयार कर सकता है ,जो एक व्यक्ति को बनाने में काफी समय लगता है, लेकिन AI की मदद से आप आसानी से इमेज, आर्टिकल और वीडियो एडिटिंग जैसी अनेक कार्य को बिना किसी परेशानी से करा सकते हैं। ऐसे में अब आप AI की मदद से अपने जीवनसाथी  को भी आसानी से बना सकते हैं।

AI Tool से बनाएं पार्टनर

सिलिकॉन वैली में स्थित एक स्टार्टअप आंद्रेसेन होरोविट्स ने यह काम का  AI  बनाया है कि आप अब अपने पार्टनर को अपनी पसंद के हिसाब से बना सकते हैं। उन्होंने GitHub  पर एक ट्यूटोरियल जारी किया है, जिसमें उन्होंने बताया है कि कैसे कस्टमाइजेबल AI कंपेनियन बनाया जा सकता है। जिसकी पर्सनैलिटी और बैकग्राउंड अलग हो सकती है।  यह AI व्यक्ति के विशेष  रूचियों  तथा विकास को ध्यान में रखते हुए तैयार किया जा सकता है जिससे आप अपने सपनों के साथी को सच कर सकते हैं।

कंपनी के अनुसार आप अपने लिए एक परफेक्ट पार्टनर बना सकते हैं, इसके अलावा आप एक अच्छा दोस्त भी AI के माध्यम से बना सकते हैं।  आप अपने हिसाब से एआई मॉडल और  बैकस्टोरी चुन सकते हैं, इस प्रोजेक्ट को डेवलपर्स द्वारा किया गया है और एक एक्सपेरिमेंट के रूप में तैयार किया गया है।  कई ट्रेनें इस को लेकर काफी उत्सुक नजर आ रहे हैं। 

Chat GPT इंतजार खत्म, लॉन्च हुआ मोबाइल एप

AI प्रोजेक्ट में क्या-क्या है?

आंद्रेसेन होरोविट्स  जानते हैं कि बहुत से व्यक्ति AI का उपयोग करके अपने लिए रोमांटिक पार्टनर बनाने की इच्छा रख सकते हैं उन्होंने अपने चैटबॉट्स  में से एक को रोमांटिक AI  गर्लफ्रेंड/ बॉयफ्रेंड  भी रखना चाहते हैं।  इस मॉडल में किसी तरह की बायोग्राफी और पर्सनैलिटी से यह पता चलता है कि यह कैसे व्यवहार करता है और कैसे रिएक्शन देता है इसके माध्यम से यूजर्स के व्यक्तिगत पसंद और उसके व्यवहारों पर ध्यान देते हुए  यूजर्स को पसंद का जीवनसाथी दे सकते हैं

इस प्रोजेक्ट की एक खास बात है कि इसमें एक नया कलेक्टर शामिल किया गया है जिसका नाम Evelyn  है उसकी काफी यूनिटेक स्टोरी है जिसमें उसने सर्कस में भाग लेना और स्पेस स्टेशन आदि का भ्रमण करना शामिल है उसके  रोमांचक अनुभवों से उसे एक दिलचस्प पर्सनालिटी के साथ एक अनोखा चरित्र के रूप में प्रदर्शित किया गया है।

यूजर्स को मिलने वाले विकल्प

आपके पास पहले से ही बने हुए कुछ विकल्प भी होंगे जिसमें, लेक्स, लेखक  सेबेस्टियन, अंतरिक्ष स्पेस डॉक्टर की शामिल होंगे, आप अपने पार्टनर को अपने हिसाब से डिजाइन भी कर सकेंगे आप उसकी हरकत से लेकर उसकी शक्ल तक हर एक चीज को अपने हिसाब से सेट कर सकते हैं जिसके द्वारा आप को अपने सपनों के साथी जैसा तैयार कर सकते हैं।

ये भी जानें-

ऑनलाइन जॉब का ऑफर कर उड़ाए 37 लाख 

Gyanvapi Survey Case : हाई कोर्ट आज सुना सकता है बड़ा फैसला

आइटीआर फाइल करने की तारीख बढ़ सकती है या नहीं?

सीमा-अंजू से प्रेरित होकर नाबालिक लड़की ने किया ऐसा काम

तेजी से फैल रहा है आई फ्लू इंफेक्शन, जाने लक्षण और बचाव के तरीके

Leave a Comment