WhatsApp Scam: ऑनलाइन जॉब का ऑफर कर उड़ाए 37 लाख 

WhatsApp Scam :आप सभी व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते ही हैं।  आपने ऑनलाइन माध्यम से होने वाले इस स्कैम के बारे में सुना ही होगा , जिसमें स्कैमर आप को बहला कर ओटीपी या बैंक अकाउंट की डिटेल प्राप्त कर लेता है, जिसके बाद आपका खाता पूरी तरह से साफ कर दिया जाता है लेकिन एक ऐसा ही अलग मामला महाराष्ट्र से आया है, यहां पर स्कैनर द्वारा ना तो कोई ओटीपी मांगा गया और ना ही किसी प्रकार की डिटेल।  आइए जानते हैं इसी WhatsApp Scam के पूरी खबर।

महाराष्ट्र के ठाणे से एक मामला सामने आया है  जहां एक व्यक्ति के व्हाट्सएप ऐप पर एक मैसेज आया जहां उसे एक पार्ट टाइम न्यूज़ ऑफर की गई थी और साथ ही पार्ट टाइम जॉब के द्वारा एक दिन में दो से तीन हजार कमाने का ऑफर भी दिया गया।  हालांकि बाद में व्यक्ति के खाते से 37 लाख  उड़ा लिए गए।

व्हाट्सएप एक पॉपुलर एप्लीकेशन है और इसका फायदा स्कैमर्स भी उठा रहे हैं, जहां एक व्यक्ति को व्हाट्सएप पर मैसेज कर स्कैमर्स ने कहा कि आपको  डेली दो से तीन हजार कमाने का ऑफर भी दिया गया  और बाद में स्कैमर्स द्वारा व्यक्ति के खाते से 37 लाख रुपए थोड़ा लिए गए।

रिपोर्ट के अनुसार महाराष्ट्र के ठाणे में रहने वाले व्यक्ति कि मौजूदा जॉब का कांटेक्ट जल्द ही खत्म होने वाला था। जिसके बाद उसने अपना रिज्यूमे ऑनलाइन पोर्टल पर शेयर किया, इसके बाद व्यक्ति को तुरंत  व्हाट्सएप पर एक अनजान नंबर से मैसेज आया इस  मैसेज में न्यू जॉब का ऑफर था और यह नौकरी पार्ट टाइम थी।  जिसमें व्यक्ति को  एक दिन में दो से तीन हजार कमाने का ऑफर भी दिया गया।

एक माह में 90 हजार कमाने का ऑफर

 व्यक्ति को लालच दिया गया कि यह जॉब पार्ट टाइम जॉब है जिसे आप अपने हिसाब से कर सकते हैं।  जॉब में आपको प्रतिदिन 2000 से 3000 रुपए कमाने का मौका मिलेगा।  व्यक्ति ऑफर को देखकर लालच में आ गया उसने सोचा कि 1 महीने में करीब ₹90000 तक कमा सकता हूं।

फोटो लाइक करने का काम

व्यक्ति को स्कैमर्स ने बताया कि इस जॉब में यूजर्स को इंस्टाग्राम पर सेलिब्रिटी की फोटो लाइक करनी होगी।  यदि व्यक्ति एक फोटो पर लाइक करता है तो उसे ₹70 दिए जाएंगे इसके लिए उसे हर एक लाइक का स्क्रीनशॉट शेयर करना होगा। स्कैमर्स ने व्यक्ति का भरोसा जीतने के लिए पहले उसे ₹210 की पेमेंट की गई थी।

इसके बाद व्यक्ति को एक टेलीग्राम ग्रुप में शामिल किया गया। इसके बाद  व्यक्ति को ज्यादा रिटर्न का लालच दिया और क्रिप्टो करेंसी खरीदने को कहा गया।  शुरुआत में व्यक्ति ने ₹9000 इन्वेस्ट के और उसे ₹9980 का रिटर्न मिला।  जिसके बाद स्कैमर्स ने व्यक्ति का भरोसा पूरी तरह से जीत लिया।  जिसके बाद व्यक्ति ने और ज्यादा रुपए लगाए।  स्कैमर्स द्वारा व्यक्ति को VIP Account Stutus  दिया गया और स्कैमर्स द्वारा उससे अधिक रुपए निवेश करने को कहा।

WhatsApp Scam:लालच में आकर कब आए 37 लाख 

VIP Account Stutus  मिलने के बाद व्यक्ति ने करीब 37 लाख  रुपए का निवेश कर दिया। इसके बाद व्यक्ति को किसी प्रकार का कोई रिटर्न नहीं दिया गया।  जब तक व्यक्ति को एहसास होता है वह WhatsApp Scam का शिकार हो गया है तब तक वह अपने सारे पैसे गवा चुका था।  इसको लेकर व्यक्ति ने मामले की शिकायत पुलिस ने की है। 

इसे भी पढ़े

Gyanvapi Survey Case : हाई कोर्ट आज सुना सकता है बड़ा फैसला

आइटीआर फाइल करने की तारीख बढ़ सकती है या नहीं?

सीमा-अंजू से प्रेरित होकर नाबालिक लड़की ने किया ऐसा काम

तेजी से फैल रहा है आई फ्लू इंफेक्शन, जाने लक्षण और बचाव के तरीके

Leave a Comment